आर आई एन एल निगमित सामाजिक दायित्व गतिविधियों के अंतर्गत भीमुलि के सरकारी महिला पॉलिटेक्निक कालेज को सहयोग    12-Feb-2019

आंध्र प्रदेश सरकार के माननीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री गंटा श्रीनिवास राव ने 12 फरवरी, 2019 को भीमुलि में आयोजित एक समारोह में आर आई एन एल-निगमित सामाजिक दायित्व पहल के अंतर्गत भीमुलि के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कालेज के पुनर्निर्मित कार्यशाला भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर श्री गंटा श्रीनिवास राव ने आर आई एन एल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और विशाखपट्टणम एवं परित: क्षेत्रों में मूलसंरचनात्मक सुविधाएँ प्रदान करने के माध्यम से शैक्षिक विकास को बढ़ावा देने हेतु आर आई एन एल प्रबंधन के प्रयासों की प्रशंसा की|  उन्होंने निगमित सामाजिक दायित्व गतिविधियों के माध्यम से इस क्षेत्र में शिक्षा बढ़ावा देने एवं निगमित सामाजिक दायित्व के अंतर्गत परित: गाँवों की सामाजिक आवश्यकताओं की पूर्ति के क्रम में आर आई एन एल के प्रयासों की सराहना की|  इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (निगमित सेवा) श्री आर वी राव और उप महाप्रबंधक (निगमित सामाजिक दायित्व) श्री जी गांधी एवं आर आई एन एल-विशाखपट्टणम इस्पात संयंत्र के अन्य प्राधिकारी उपस्थित थे।  


और पढ़ें
विशाखपट्टणम पब्लिक लाइब्रेरी को आर आई एन एल का मूलसंरचनात्मक सहयोग    03-Nov-2018

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड-विशाखपट्टणम इस्पात संयंत्र ने विशाखपट्टणम जिले के प्रमुख पुस्तकालयों में से एक विशाखपट्टणम पब्लिक लाइब्रेरी में बुनियादी ढांचे के विकास हेतु अपनी निगमित सामाजिक दायित्व के तहत 10 लाख रुपये की मंजूरी दी है। राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के कार्यपालक निदेशक(विधि, सामान्य प्रशासन एवं नगर प्रशासन) श्री पी के महापात्रा ने आज विशाखपट्टणम पब्लिक लाइब्रेरी के सचिव श्री डी एस वर्मा को 10 लाख रुपये का चेक सौंपा। यह सहायता लाइब्रेरी में अध्ययन हेतु अतिरिक्त जगह बनाने, कैरियर व करेंट अ‍ॅफेयर्स, सामान्य ज्ञान के अनुभाग बनाने तथा पुस्तकालय में कंप्यूटर अनुभाग के विकास के लिए है।


और पढ़ें
आर आई एन एल द्वारा दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण    31-Oct-2018

आर आई एन एल के निदेशक (कार्मिक) श्री के सी दास ने आज विशाखपट्टणम के गाजुवाका में विकलांग लोगों (दिव्यांगजन) के कौशल विकास का प्रशिक्षण देने वाले एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम को कंपनी के निगमित सामाजिक दायित्व के तहत तैयार किया गया है और इस कार्यक्रम का उद्देश्य संयंत्र के आसपास के गाँवों और विशाखपट्टणम के अन्य भागों के 100 ‘दिव्यांगजनों’ को रोजगारपरक प्रशिक्षण देकर सशक्त बनाना है। इस अवसर पर श्री के सी दास ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में नियमित रूप से उपस्थित रहने और कौशल सीखने हेतु विकलांग युवाओं का आह्वान किया, ताकि उनका इस रोजगारपरक प्रशिक्षण से सशक्तीकरण हो सके। ट्रेडों में 3 महीने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।


और पढ़ें
तितली तूफान : आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में वाइजाग स्टील का 30 लाख रुपए का अंशदान    17-Oct-2018

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड की निगमित इकाई-विशाखपट्टणम इस्पात संयंत्र (जिसे वाइजाग स्टील के नाम से जाना जाता है) ने श्रीकाकुलम जिले के गाँवों को तबाह करने वाले तितली तूफान के पीड़ितों को उदारतापूर्वक सहायता देने के संदर्भ में आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री एन चंद्रबाबू नायुडु द्वारा किए गए आह्वान को सकारात्मक ढंग से लिया और आर आई एन एल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री पी के रथ बुधवार की शाम आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री एन चंद्रबाबू नायुडु मिले तथा निगमित सामाजिक दायित्व पहल के तहत एक जिम्मेदार निगमित नागरिक के रूप में श्रीकाकुलम जिले के पलासा में जाकर कंपनी की ओर से ‘सी एम राहत कोष’ हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी को 30 लाख रुपये का चेक भेंट किया।


और पढ़ें
स्वच्छता वेदिका का उद्घाटन    30-Mar-2018

आर आई एन एल, विशाखपट्टणम इस्पात संयंत्र द्वारा संयंत्र एवं संयंत्र के परित: क्षेत्रों में स्वच्छता की गतिविधियों के माध्यम से 16-31 मार्च, 2018 तक ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ मनाया जा रहा है| इस अभियान के अंतर्गत, केंद्रीय भंडार विभाग द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, इसके साफ-सफाई अभियान में निदेशक (वाणिज्य) श्री पी रायचौधरी, कार्यपालक निदेशक (सेवा) श्री आर नागराजन, महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन)-भंडार श्री एन राम प्रसाद, सामग्री प्रबंधन विभाग के अन्य महाप्रबंधकगण, निगमित सामाजिक दायित्व एवं सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ प्राधिकारी बड़े उत्साह के साथ शामिल हुए|


और पढ़ें